BG
Media Promotions                              
  • Columns
  • Columns
  • Columns
  • Columns
  • Columns
  • Columns
  • Columns
आचार्य/आचार्यो : डा. रेखा बांका जी
 
   https://www.facebook.com/opcarfoundation2
अनुभव: 10 वर्ष
शिक्षा: पीएचडी - ज्योतिष-हस्त रेखा एवं अंक ज्योतिष एवं रेकी ग्रैंड मास्टर
स्थाई पता: D-2,गोल्फ व्यू अपार्टमेंट्स,साकेत -नई दिल्ली  
संपर्क सूत्र:   +91 +91 9821-608066, 9821-608067(Whatsaap No.)
 
Email:   researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

डॉ.रेखा बांका जी एक प्रसिद्ध ज्योतिष एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ के साथ-साथ रेकी ग्रैंड मास्टर हैं। उनके ज्ञान और अनुभव का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है,कि उन्होंने भारतीय ज्योतिष अनुसंधान संस्थान से ज्योतिष में पीएचडी करने के अलावा प्रतिष्ठित संस्थान AIFAS (ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ एस्ट्रोलॉजर्स सोसाइटी) से ज्योतिष और हस्तरेखा विज्ञान का अध्ययन किया हैं।

इतना ही नहीं,उन्होंने विश्व ज्योतिष आध्यत्म विश्व विद्यापीठ से वैदिक ज्योतिष और हस्तरेखा का विशेष ज्ञान भी प्राप्त किया है,और अब भी वो वरिष्ठ एवं विश्व विख्यात ज्योतिष पंडित एन.पी.थरेजा के सानिध्य में इस दिशा में नए-नए शोध कर रही हैं।

कर्म सिद्धांत में विश्वास रखने वाली डॉ. रेखा बांका जी अपने कर्म में ईमानदारी को सर्वोपरि मानती हैं। यही वजह है,कि जो भी अपनी समस्या को लेकर इनके पास आता हैं। वो उनकी समस्या को गंभीरता से सुनती हैं, इसके बात व्यक्ति की कुंडली और उनकी हस्तरेखा का काफी गहन अध्ययन करती हैं,और इन सबके बाद ही वो कोई भविष्यवाणी करती हैं।

बिल्कुल सटीक भविष्यवाणी डॉ.रेखा बांका जी की विशेषता है,जिसकी वजह से जो भी अपनी समस्या को लेकर इनके पास पहुंचता है,उनकी समस्या का निवारण सुनिश्चित हो जाता हैं। डॉ.रेखा बांका जी की एक और खास बात है,कि उनके बताए गए उपाय काफी सरल और अचूक होते हैं, जिसे कोई भी व्यक्ति बड़ी आसानी से कर सकता हैं। वो मंत्र-यंत्र और दान आदि के माध्यम से समस्याओं का निवारण तो करती ही हैं।

इसके साथ ही रेकी हीलिंग के माध्यम से विभिन्न बीमारियों यहां तक कि कैन्सर जैसे भयंकर रोगियों को भी लाभ पहुंचाने में सफल हुई हैं। यही वजह है कि देश के कई प्रतिष्ठित अस्पतालों में डॉ.रेखा बांका जी को रेकी हीलिंग के लिए विशेष रूप से बुलाया जाता हैं।

अगर आपके जीवन में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा, हमेशा असफलता हाथ लगती है,घर में हमेशा परेशानी बनी रहती है,वैवाहिक जीवन में परेशानी है,घर में हमेशा कोई बीमार रहता है,व्यापार में घाटा हो रहा है या फिर मेहनत का सही फल नहीं मिल रहा हैं। ज्योतिष में इन सबके निवारण के उपाय छुपे हुए हैं,बस इसके लिए जरूरत होती हैं,एक सही मार्गदर्शक की, ऐसे में डॉ. रेखा बांका जी आपके लिए एक सही मार्गदर्शक बन सकती हैं।

बहुमुखी प्रतिभा की धनी रेखा जी को ज्योतिष एवं हस्तरेखा के क्षेत्र में उनके अहम योगदान के लिए अनेकों राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से अलंकृत किया जा चुका हैं। रेखा जी को 2017 में कानपुर में आयोजित इंटरनेशनल एस्ट्रोलॉजर मीट में ‘पाराशर ऋषि’ की उपाधी से अलंकृत किया जा चुका हैं।

इसके अलावा मई 2018 में नेपाल के पोखरा में आयोजित चौथे एशियन एस्ट्रों-वास्तु कॉन्फ्रेंस में‘माता बिन्दबासिनी सम्मान’भी मिल चुका हैं।वहीं श्रीनगर में आयोजित 39वें अंतर्राष्ट्रीय एस्ट्रो वास्तु सम्मेलन में गोल्ड मैडल के साथ“एशियन एक्सेलेंस अवॉर्ड”दिया गया,इसके साथ ही प्रयागराज में आयोजित 40 वें अंतर्राष्ट्रीय विश्व ज्योतिष महाकुंभ 2019 में‘त्रिवेणी त्रिकालज्ञ कालचक्र चूड़ामणि’सम्मान से सम्मानित किया गया।

रेखा जी की उपलब्धियों की सूची यही समाप्त नहीं होती,उन्हें एस्ट्रो एक्सिलेंसी अवॉर्ड,लाल किताब प्रवीण,रमल प्रभाकर सम्मान,स्टार एक्सेलेंस अवॉर्ड,एडवांस साइंटिफिक वास्तु अवॉर्ड,ज्योतिष रत्न जैसे कई सम्मान प्राप्त हो चुके हैं। रेखा जी वैदिक ज्योतिष के अतिरिक्त वास्तु शास्त्र, डाउजिंग तथा करुणा रेकी के क्षेत्र में भी काफी सफलता पूर्वक कार्य कर रही हैं।

एक कुशल ज्योतिष एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ होने के साथ-साथ डॉ.रेखा बांका जी एक शिक्षाविद् और समाजसेवी के रूप में भी अपना अहम योगदान दे रही हैं,इस दिशा में भी रेखा जी को डॉ.राधाकृष्णन राष्ट्रीय पुरस्कार और राज्य पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका हैं। डॉ.रेखा बांका जी श्रीलंका में आयोजित सार्क सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

साथ ही रेखा जी एक गैर सरकारी संगठन उपकार फाउंडेशन(रजि.)की संस्थापक अध्यक्ष और निदेशक हैं,वो इस संस्था की ओर से महिलाओं को सशक्त बनाने एवं गरीब बच्चों को शिक्षा हेतु स्कॉलरशिप प्रदान कर सराहनीय कार्य कर रही हैं।

ज्योतिष की दिशा में व्यवस्थित दृष्टिकोण रखने वाली डॉ. रेखा बांका जी के पास जो भी अपनी समस्याओं को लेकर आया है,उन्हें उनकी समस्याओं का समाधान अवश्य मिला है।अगर आपकी जिन्दगी में किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो आप डॉ.रेखा बांका जी से संपर्क कर एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर सकते हैं।





डा. रेखा बांका जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.