BG
  • Columns
  • Columns
  • Columns
आचार्य/आचार्यो : आचार्या निशा घई जी
 
   INSTITUTE OF PALMISTRY www.instituteofpalmistry.com
अनुभव: 18 वर्ष
शिक्षा: हस्त रेखा एवं अंक ज्योतिष विशेषज्ञ
स्थाई पता: W-21,ग्रेटर कैलाश पार्ट-1- नई दिल्ली  
संपर्क सूत्र:   +91 9821-608066, 8595-639695.(What'sapp no).
 
Email:   researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

हाथों की लकीरों को हम अगर अपने जीवन का दर्पण कहें तो गलत नहीं होगा,हाथों की लकीरें न सिर्फ किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बता सकती हैं,बल्कि ये भी बता सकती हैं कि उस व्यक्ति के साथ अतीत में क्या हुआ है,उस समय क्या हो रहा है और भविष्य में क्या होने वाला है,लेकिन इसके लिए जरूरत है तो एक विशेषज्ञ की जो आपका मार्गदर्शन कर सके।

क्योंकि वर्तमान समय में ऐसे लोगों की कमी नहीं है,जो थोड़े से पैसे के लिए लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते हैं। लोग थोड़ी-बहुत ज्योतिष की जानकारी प्राप्त करके लोगों को गलत सलाह दे देते हैं,जिसका परिणाम कई बार बहुत नकारात्मक भी हो जाता है। इसलिए जरूरी है कि ज्योतिष की सलाह अनुभवी ज्योतिष से ही लें। ऐसे में एक नाम सामने आता है,जानी-मानी हस्तरेखा,अंकज्योतिष एवं वैदिक ज्योतिष की विशेषज्ञ निशा घई जी का।

निशा घई जी ज्योतिष के क्षेत्र में वो नाम है जिन्होंने केवल भारत में ही नहीं,बल्कि विदेशों में अपनी प्रतिभा से अपना नाम बनाया है। वैसे तो निशा जी की शुरुआती पढ़ाई टेक्सटाइल डिजाइनिंग के क्षेत्र में हुई,लेकिन उनके पिता प्रो.दयानंद वर्मा जी हस्तरेखा के जाने-माने ज्ञाता हैं,जिसका प्रभाव निशा जी पर भी पड़ा और उन्होंने अपने पिता से ही हस्तरेखा का ज्ञान प्राप्त किया।

निशा घई जी के पिता प्रो.दयानंद वर्मा जी ने हस्तरेखा के क्षेत्र में institute of palmistry की भी स्थापना की,निशा जी जिसकी आज निदेशक हैं,निशा जी पिछले करीब 20 वर्षों से अपने पिता के साथ इस क्षेत्र में शोध कर रही हैं। अपने इस 20 वर्षों के शोध में उन्होंने हस्तज्योतिष के क्षेत्र में बहुत से नए पहलुओं को उजागर किया है।

निशा जी और उनके पिता का मानना है कि हस्तरेखा मानव मनोविज्ञान से संबंधित है। यह अवचेतन मन का अध्ययन है। यह हमारे मस्तिष्क और हमारी सोच शक्ति से संबंधित एक विज्ञान है और इस प्रकार, हम अपनी इच्छा शक्ति के माध्यम से अपने भविष्य को बदल सकते हैं।

निशा घई जी की सबसे खास बात ये हैं कि इनके भविष्यवाणी करने का तरीका बिल्कुल भिन्न हैं,निशा जी हस्तरेखा के अलावा अंक ज्योतिष और वैदिक ज्योतिषा का ज्ञान भी रखती है और जब भी किसी व्यक्ति का अध्ययन करती है तो इस तीनों पद्धतियों का सहारा लेती हैं,ताकि भविष्यवाणी एकदम सटीक हो सके। और ऐसा होता भी हैं।

इसके अलावा निशा जी तनाव और क्रिस्टल थेरेपी की भी विशेषज्ञ हैं। जब निशा जी इन सभी पद्धतियों का समन्वय करके जो अध्ययन करती हैं, उसका परिणाम निश्चित रूप से काफी सटीक होता है,यही वजह है कि निशा जी अपने ज्ञान और अनुभव से अबतक हजारों लोगों का मार्गदर्शन कर चुकी हैं। इनकी कामयाबी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है,कि इनके पास आने वाले लोगों में बहुत से मशहूर हस्तियां भी शामिल हैं।

समस्या चाहे प्रेम से संबंधित हो, व्यापार से संबंधित हो,विवाह से संबंधित हो या फिर मानसिक तनाव,वैवाहिक जीवन या किसी प्रकार के परिवारिक अंशाति की हो,निशा जी के पास सभी समस्याओं का समाधान है। निशा जी का मानना है कि चिन्ता,फिक्र,तनाव,डिप्रेशन,फ्रस्ट्रेशन आजकल के नौजवानों के जीवन का हिस्सा बन गया है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि आज की युवा पीढ़ी को जीवन से अधिक आशाएं हैं, परन्तु जब वह आशा पूरी नहीं होती तो निराशा बन जाती है और समय गुजरने पर चिन्ता का रूप ले लेती है और अपने आपको दुर्भाग्यशाली समझने लगते हैं। निशा जी का कहना है,कि हम सभी के पास अनंत शक्ति है परन्तु हम अपनी उर्जा का प्रयोग तनाव में, फिक्र में करते हैं,जबकि सकारात्मक सोच सौभाग्य बनाती है और नकारात्मक सोच दुर्भाग्य। हमें अपना जीवन कैसा चाहिये,यह हम पर निर्भर करता है। सौभाग्यशाली जीवन के लिए हमें अपनी अनंत शक्ति का उपयोग करना चाहिए।

निशा जी हस्तरेखा के क्षेत्र में PALMISTRI GUIDE & 50-HAND PRINT नामक प्रसिद्ध किताबें भी लिख चुकी हैं,जिसे सामान्य लोगों और हस्तरेखा में रुचि लेने वाले लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। इसके अलावा गृहलक्ष्मी और नारित्व जैसी कई मशहूर पत्रिकाओं में भी एक विशेषज्ञ के रूप में इनके आलेख प्रकाशित होते रहते हैं। इतना ही नहीं निशा जी टीवी, इंडिया टीवी, न्यूज 24 के अलावा बहुत से जाने-माने न्यूज चैनल्स और पोर्टल्स के लिए भी एक विशेषज्ञ की भूमिका निभाती रही हैं,अगर आपको भी किसी ऐसे ही अनुभवी मार्गदर्शक की जरूरत है तो अब आप निशा घई जी से सीधे संपर्क कर सकते हैं।

निशा घई जी से आप FACEBOOK के माध्यम से भी संपर्क कर सकते है-:
http://www.facebook.com/nisha.astropalmist/video/1736521983095679


आचार्या निशा घई जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821-608066, 8595-639695.(What'sapp no).
आप हमारी वेबसाइट के माध्यम से देश के अनुभवी ज्योतिषाचार्यो एवं वास्तु शास्त्री से संपर्क करके भारतीय वैदिक ज्योतिष , लालकिताब ज्योतिष , नाड़ी ज्योतिष , कृष्णमूर्ति पद्दति ज्योतिष, रमल शास्त्र , फेस रीडर एवं भविष्यवक्ता , टैरो कार्ड रीडर , रेकी हीलिंग , वैदिक धार्मिक कर्मकाण्ड , मन्त्र साधना , दोष, धार्मिक अनुष्ठान एवं कथा के लिए मार्गदर्शन प्राप्त का सकते है। संपर्क सूत्र :- +91 9821 608066.whatsaap No.+91 8595 639695.

सम्पर्क सूत्र
Email : researchastroindia@gmail.com
info@researchastroindia.com
Website : www.researchastroindia.com
Phone :+919821608066
+918595639695(Whats app No.)
सेवाएं
भारतीय वैदिक ज्योतिष
दोष
धार्मिक अनुष्ठान
कथा
वास्तु- शास्त्र
टैरो कार्ड रीडर
रेकी हीलिंग
नवरत्