BG
आचार्य/आचार्यो : सत्यविक्रम जी
 
अनुभव:
शिक्षा:
स्थाई पता:
संपर्क सूत्र:
  
13 वर्ष
एमएससी
402, मंथन-1, गौरव संकल्प फेज-4, नजदीक- जीसीसी क्लब, मीरा रोड (ठाणे) महाराष्ट्र- एमएससी ठाणे  
  +91 9821 608066, 9821 608067.
email:  researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

पंडित सत्यविक्रम जी ने वैदिक ज्योतिष, हस्त रेखा एवं वास्तु के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। पंडित सत्यविक्रम जी कुंडली निर्माण, कुंडली विश्लेषण, कुंडली मिलान, वास्तु दोष, मांगलिक दोष, कालसर्प दोष, गंडमूल दोष, पितृ दोष निवारण आदि के विशेषज्ञ माने जाते हैं, साथ ही वो एक कुशल सलाहकार भी हैं।

पंडित सत्यविक्रम जी को ज्योतिष का ज्ञान विरासत में मिला। उनके पूर्वजों ने इसी क्षेत्र में कार्य किया। यही वजह है कि पंडित सत्यविक्रम जी को बचपन से ही ज्योतिष के क्षेत्र में बहुत रुचि रही। बहुत छोटी सी उम्र में ही उन्होंने हस्त रेखा का गूढ़ सीख लिया था और जो लोग अपनी समस्या को लेकर उनके घर आते थे, पंडित जी उनकी हस्तरेखा को देखकर उनकी भविष्यवाणी करने लगे।

बाल्यकाल में ही उनकी भविष्यवाणियां इतनी सटीक होती थी कि लोग चौंक जाते थे। पंडित सत्यविक्रम जी का मानना है कि आज उनके पास जो भी है उनकी दादी स्वर्गीय श्री श्री 1008 मां सत्या देवी के आशीर्वाद से ही है।

श्री श्री 1008 मां सत्या देवी जी के अंदर एक दैवी शक्ति विद्यमान थी, जिससे वो किसी भी व्यक्ति के चेहरे को देखकर ही उसके बारे में बता देती थीं। आज विश्व भर के करीब 40 से भी ज्यादा देशों में उनके करोड़ों अनुयायी हैं, जो उनके आशीर्वाद से एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

आज इन सभी अनुयायियों का मार्गदर्शन उनके सुपुत्र स्वामी चक्रधारी जी एवं उनके पौत्र पंडित सत्यविक्रम जी कर रहे हैं। स्वामी चक्रधारी जी के भी विश्व भर में अपने आश्रम हैं। स्वामी चक्रधारी जी के आश्रम का मुख्यालय अमेरिका के न्यू जर्सी शहर में हैं, जहां वो स्वयं रहते हैं और वहां से वो लोगों का मार्गदर्शन करते हैं,

जबकि भारत के अनुयायियों का मार्गदर्शन पंडित सत्यविक्रम जी करते हैं। पंडित सत्यविक्रम जी ने अनेकों ऐसे परिवार को फिर से जोड़ा है, जो टूटने के कगार पर थे। बहुत से ऐसे घरों में फिर से खुशियां लौटाई है, जहां परिवार के किसी सदस्य के नशे या जुए की लत की वजह से परिवार में हमेशा कलह की स्थिति बनी रहती थी।

पंडित सत्यविक्रम जी की सबसे खास बात ये है कि वो ज्योतिष को पैसे कमाने का माध्यम नहीं मानते, बल्कि उनका मानना है कि उन्हें पूर्वजों से जो ये ज्ञान प्राप्त हुआ है, वो लोगों की सेवा के लिए मिला है। पंडित सत्यविक्रम जी के पास जो भी व्यक्ति अपनी समस्याओं को लेकर आता है, वो उसकी समस्या को काफी गंभीरता से सुनते हैं और उसकी कुंडली का काफी गहन अध्ययन करने के बाद ही उसे कोई उपाय बताते हैं।

उनकी एक और सबसे खास बात ये है कि उनके बताये गए उपाय बेहद आसान होते हैं, जिसे कोई भी बहुत ही आसानी से कर सकता है। उनके पास आना वाला व्याक्ति न तो अमीर होता है और न ही गरीब। उनके लिए हर व्यक्ति एक समान होता है।

यही वजह है कि पंडित सत्यविक्रम जी ने ज्योतिष सीखने के साथ-साथ विज्ञान के क्षेत्र में स्नातक किया और फिर पत्रकारिता के क्षेत्र में परस्नातक किया। आज वो एक ज्योतिषाचार्य होने के साथ-साथ एक कुशल फिल्म निर्देशक भी हैं।

पंडित सत्यविक्रम जी की सटीक भविष्यवाणी और अचूक उपाय वास्तव में अद्भुत और सराहनीय है। यही वजह है कि उन्हें मानने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वित्त, नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, विदेश यात्रा, विवाह, प्रेम संबंधों में समस्याएं, आर्थिक समस्याएं, मुकदमेबाजी, स्वास्थ्य, राशि रत्न आदि ऐसी कोई भी समस्या से आप परेशान हैं तो आप पंडित सत्यविक्रम जी से संपर्क कर सकते हैं।

सत्यविक्रम जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821 608066, 9821 608067.

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.