BG
आचार्य/आचार्यो : डॉ.महेश मोहन झा जी
 
अनुभव:
शिक्षा:
स्थाई पता:
संपर्क सूत्र:
   बगलामुखी उपासक
20 वर्ष
एम.ए.,डाक्टरेट
नारायणपुर,दौलतपुर,बेगुसराय,बिहार  
  +91 9821 608066, 9821 608067.
email:  researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

डॉ.महेश मोहन झा जी ज्योतिष के क्षेत्र में एक बड़ा नाम होने के साथ-साथ दुनिया के सबसे अनुभवी ज्योतिषाचार्यों में से भी एक हैं। डॉ.महेश मोहन झा जी को ज्योतिष के क्षेत्र में 2 दशकों से भी ज्यादा का अनुभव है। इन दो दशकों में डॉ.महेश मोहन झा जी ने हजारों लोगों का मार्गदर्शन किया है।

डॉ.महेश मोहन झा जी के अनुभव का अंदाजा हम इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने फलित ज्योतिष में वर्षों तक शोध किया है और उन्हें इसमें डॉक्टरेट की उपाधी से भी सम्मानित किया गया है। इसके अलावा डॉ.महेश मोहन झा जी को अखिल भारतीय ज्योतिष संध की ओर से कानपुर में ज्योतिष मर्मज्ञ की उपाधी, सौभाग्य दीप संस्था की ओर से हिन्दू महासभा बिरला मन्दिर दिल्ली में ज्योतिष वाचस्पति और भारतीय ज्योतिष संध की ओर से पटना मे मंडन की उपाधी से सम्मानित किया जा चुका है।

डॉ.महेश मोहन झा जी कुंडली निर्माण, कुंडली विश्लेषण, कुंडली मिलान के अलावा तंत्र, मंत्र और यंत्र के विशेषज्ञ भी हैं। इनकी सबसे खास बात ये है कि ये मां बगलामुखी के उपासक भी हैं। कहते हैं कलियुग में भगवती बगलामुखी की उपासना सभी कष्टों एवं दुखों से मुक्ति प्रदान करने वाली होती है। यही वजह है कि डॉ.महेश मोहन झा जी की गणना एकदम सटीक तो होती ही है, साथ ही उनके बते गए उपाय भी कारगर साबित होते हैं।

डॉ.महेश मोहन झा जी किसी भी कुंडली के विश्लेषण के लिए पराशरीय पद्धति का इस्तेमाल करते हैं। कई हजार साल पुरानी भारतीय वैदिक ज्योतिष शास्त्र में जिस पद्धति को सबसे ज्यादा महत्व दिया जाता है वह पराशरीय पद्धति ही है। पराशरीय पद्धति मूल रुप से ज्योतिष के सुप्रसिद्ध ग्रन्थ “बृहद पराशर होरा शास्त्र” के सिद्धांतों पर चलता है।

डॉ.महेश मोहन झा जी एक अच्छे ज्यतिषाचार्य होने के साथ-साथ एक अच्छे शिक्षक भी हैं। वर्तमान में डॉ.महेश मोहन झा जी नागेन्द्र झा महिला महाविद्दालय में ज्योतिष शास्त्र के सह प्राध्यापक के रुप में अपने ज्ञान का और अनुभव का प्रसार कर रहे हैं। डॉ.महेश मोहन झा जी 1998 से लगातार यहां छात्रों को ज्योतिष का पाठ पढ़ा रहे हैं।

डॉ.महेश मोहन झा जी एक अच्छे लेखक भी हैं। उन्होंने शाबर मंत्र नामक किताब लिखी है। इसके अलावा फ्युचर समाचार,सौभाग्य दीप,काल सूत्र,रिषी ज्योतिष आदि कई पत्रिकाओं में भी इनके लेख प्रकाशित होते रहते हैं। तो अगर आपके जीवन में भी किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी है तो आप www.researchastroindia.com के माध्यम से डॉ.महेश मोहन झा जी से संपर्क कर उनका मार्गदर्शन पा सकते हैं।

डॉ.महेश मोहन झा जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821 608066, 9821 608067.

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.