BG
आचार्य/आचार्यो : डॉ.बलविंदर अग्रवाल जी
 
अनुभव:
शिक्षा:
स्थाई पता:
संपर्क सूत्र:
   www.indianinstituteofastrology.com www.prashktivedicastrology.org
25 वर्ष
पीएचडी (आध्यात्मिक एसेट्रोलॉजी एंड वास्तु)
9 - कैलाश एवेंयू, नयागांव, मोहाली चण्डीगढ़ पंजाब  
  +91 9821 608066, 9821 608067.
email:  researchastroindia@gmail.com.  
परिचय-:

देव भूमि हिमाचल प्रदेश के सांस्कृतिक धरोहर एवं धार्मिक संपन्नता से प्रभावित वैदिक महाऋषि डॉक्टर बलविंदर अग्रवाल जी भारत ही नहीं बल्कि विश्व भर में अपनी एक अलग पहचान रखते हैं।

वैदिक महाऋषि डॉक्टर बलविंदर अग्रवाल जी एक धार्मिक गुरु होने के साथ विश्व के जाने-माने ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु सलाहकार भी हैं। महाऋषि को इस क्षेत्र में कई दशकों का अनुभव है। महाऋषि ने विश्व भर में एक कुशल वास्तु सलाहकार के अलावा अलावा धार्मिक विचारधारा के लिए विख्यात हैं।

महाऋषि डॉक्टर बलविंदर अग्रवाल जी आध्यात्म, ध्यान, पंच कर्म और चक्र जागृत चिकित्सा, वास्तु शास्त्र, वैदिक ज्योतिष के अलावा पितृ दोष, काल सर्प दोष, चिकित्सा ज्योतिष आदि के विशेषज्ञ माने जाते हैं।

डॉक्टर बलविंदर अग्रवाल जी के ज्ञान और अनुभव का अंदाजा हम इस बात से लगा सकते है कि उन्हें उनके कार्यों में लिए विश्व भर के विभिन्न संस्थाओं द्वारा अनेकों पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। इन्हें मानव कल्याण के लिए धार्मिक विज्ञान के क्षेत्र में योगदान के लिए इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एस्ट्रोलॉजी एण्ड स्प्रीचुअल साइंस इंडिया, श्रीलंका, नेपाल, बांगलादेश, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, यूएसए एण्ड कॉनाडा की ओर से स्वर्ण पदक समेत सूपर कैटगॉरी मेंबरशीप एण्ड पीएमआईएफए(एस) से सम्मानित किया गया है।

वहीं काशी से ‘ज्यतिष महाऋषि’ के सम्मान से सम्मानित किया गया। इतना ही नहीं वाराणसी के भारतीय वैदिक ज्योतिष संस्थानम की ओर से भी इन्हें स्वर्ण पदक के साथ-साथ वास्तु विद्या विषारद से सम्मानित किया गया है। साथ ही महाऋषि जी को वास्तु रत्न श्री से भी सम्मिनित किया जा चुका है।

इनके पुरस्कारों की सूची यही खत्म नहीं होती। गुजरात में आयोजित भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में इन्हें वैदिक ऋषि के उपाधी से भी सम्मानित किया जा चुका है। इन सबके अलावा भी इन्हें सैंकड़ों पुरस्कार से पुरस्कृत किया जा चुका है।

महाऋषि डॉक्टर बलविंदर अग्रवाल जी की सबसे खास बात ये है कि बलविंदर जी www.indianinstituteofastrology.com के संस्थापक भी हैं। संस्था के माध्यम से बलविंदर जी ज्योतिष एवं वास्तु शास्त्र की शिक्षा भी देते हैं। जिसकी सुविधा संस्थान द्धारा भारत और अब्रॉड मे आंनलाइन भी दी जाती हैं।

जिसे कोई भी व्यक्ति बहुत ही आसानी से कर सकता है। तो अगर आप भी महाऋषि डॉक्टर बलविंदर अग्रवाल जी का मार्गदर्शन पाना चाहते है तो आप उनसे संपर्क कर सकते हैं।

डॉ.बलविंदर अग्रवाल जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821 608066, 9821 608067.

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.