BG
आचार्य/आचार्यो : आचार्य गणेश तामराकर जी
 
अनुभव:
शिक्षा:
स्थाई पता:
संपर्क सूत्र:
  
20 वर्ष
बी.इ.(सिविल), एम ए,(वास्तु - शुभम )
235- विजय नगर कृष्णा. नगर कानपुर रोड, लखनऊ उत्तर प्रदेश  
  +91 9821 608066, 9821 608067.
email:  researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

गणेश ताम्रकार जी ज्योतिष एवं वास्तु के क्षेत्र में विश्व में एक बहुत बड़ा नाम है। आचार्य गणेश ताम्रकार जी ने ज्योतिष एवं वास्तु के क्षेत्र में अपने अनुभव और ज्ञान से अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आचार्य गणेश ताम्रकार जी को ज्योतिष एवं वास्तु के क्षेत्र में करीब 20 वर्षों से भी ज्यादा का अनुभव है। आचार्य जी के अनुभव का अंदाजा हम इस बात से लगा सकते हैं कि इन्होंने इन दो दशकों में लाखों लोगों का मार्गदर्शन किया है।

आज अनेकों सम्मान और उपाधियां इनकी शोभा बढ़ा रही हैं साथ ही आचार्य जी मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित महाऋषि महेश योगी विश्वविद्यालय से भी एक वास्तु विशेषज्ञ एवं मार्गदर्शक के रुप में जुड़े हुए हैं और पीएचडी के छात्रों का मार्गदर्शन करते हैं।

वास्तु एवं वैदिक विज्ञान के क्षेत्र में आचार्य गणेश ताम्रकार जी के अनमोल योगदान के लिए उन्हें बैंकॉक, सिंगापुर और मॉरीशस जैसे देशों में स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा नेपाल के काठमाण्डु में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भी आचार्य गणेश ताम्रकार जी को नेपाल के प्रधानमंत्री खुद अपने हाथों से सम्मानित कर चुके हैं।

इन सबके अलावा भारत के मुंबई में आयोजित ऑल इंडिया वास्तु कॉन्फ्रेंस में वास्तु शिरोमणि और मुंबई के ही इंटरनेशनल वास्तु एसोसिएशन की ओर से मिलेनियम वास्तु शास्त्री अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल श्री सूरज भान भी आचार्य गणेश ताम्रकार जी को विश्वकर्मा अवॉर्ड से सम्मानित कर चुके हैं।

आचार्य गणेश ताम्रकार जी ने खुद को वास्तु और वैदिक विज्ञान के क्षेत्र लिए समर्पित हैं और यही वजह है कि वो केवल विदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत भर में आयोजित वास्तु एवं वैदिक विज्ञान पर आयोजित सम्मेलनों को संबोधित कर चुके हैं, जिसमें उन्हें पराशर अवॉर्ड, सप्तऋषि अवॉर्ड, ज्योतिष मनिषी, महर्षि भृगु अवॉर्ड, वास्तु मुनि समेत अनेकों उपाधियों से सम्मानित किया जा चुका है।

आचार्य जी पिछले 20 वर्षों से लगातार वास्तु के क्षेत्र में शोध कर रहे हैं और इस पर लेख भी लिखते रहते हैं। उनके लेख देश के जाने-माने पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुके हैं। इसके अलावा आचार्य जी ने आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के माध्यम से भी लाखों लोगों का मार्ग दर्शन किया है।

आचार्य गणेश ताम्रकार जी की सबसे खास बात ये है कि आचार्य जी भूगर्भ के नकारात्म ऊर्जा का न सिर्फ सूक्ष्म अध्ययन करते हैं, बल्कि उसका निदान भी करते हैं। आचार्य जी आभा मंडल के भी विशेषज्ञ हैं और साथ ही नये भवन के निर्माण के लिए आचार्य जी वास्तु के अनुरुप नक्शा भी बनाते हैं।

अगर आप भी आचार्य गणेश ताम्रकार जी का मार्गदर्शन पाना चाहते हैं, तो आप उनसे संपर्क कर सकते हैं।


आचार्य गणेश तामराकर जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821 608066, 9821 608067.

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.