BG
Media Promotions                              
  • Columns
  • Columns
आचार्य/आचार्यो : शालिनी मिश्रा जी
 
   www.astrologertrivinidevasha.com
अनुभव: 10 वर्ष
शिक्षा: आचार्या-वैदिक ज्योतिष (M-TECH )
स्थाई पता: सरस्वती विहार गुडगाँव-दिल्ली एनसीआर  
संपर्क सूत्र:   +91 9821608066, 9582637753
 
Email:   trivenidevasha.astrology@gmail.com  
परिचय-:

ज्योतिष को आगे बढ़ाने का मेरा उद्देश्य ज्योतिष के पीछे की वैज्ञानिक पद्धति का पता लगाना और इस अनमोल विज्ञान को सभी के सामने लाना है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है, कि हमारे ग्रह, नक्षत्र, राशियां आदि हमारे दैनिक जीवन को बहुत अधिक प्रभावित करती हैं।

इसे हम इस प्रकार से समझने की कोशिश करते हैं...सूर्य की किरणें पृथ्वी पर पड़ती हैं, जिससे इस धरा पर उपस्थित सभी जीव-जन्तुओं को प्रकाश और ऊर्जा मिलता है...बिना इसके धरती पर जीवन संभव ही नहीं है। ज्योतिष के अनुसार सूर्य भी हमारे नौ ग्रहों में से एक है...इस प्रकार ग्रह, नक्षत्र, राशियां आदि का हमारे जीवन को बहुत ज्यादा प्रभावित करती हैं...इनके अलावा मंत्र जप, दान, रत्न आदि जैसे उपायों के पीछे भी एक विज्ञान है।

हमारे संत महान वैज्ञानिक होने के साथ-साथ महान गणितज्ञ भी थे, जिनके पास कोई वैज्ञानिक उपकरण नहीं था, फिर भी उन्होंने ग्रहों, इसके प्रभावों, सितारों, आकाश गंगाओं, सूर्य से पृथ्वी की दूरी, पृथ्वी के गोले, सब कुछ की खोज की और सबसे महत्वपूर्ण उन्होंने हमें ज्योतिष के रूप में अपना अनमोल ज्ञान दिया । जिसके माध्यम से हम भविष्य में घटने वाली घटनाओं का काफी हद तक सटीक भविष्यवाणी कर सकते हैं और वर्तमान समस्याओं के मूल कारणों का भी निराकरण कर सकते हैं...बस जरूरत है तो एक सही मार्गदर्शक की जो आपको आपकी कुंडली को देख सही मार्गदर्शन कर सके...शालिनी मिश्रा जी एक ऐसा ही नाम है।

शालिनी मिश्रा जी सिविल इंजीनियरिंग में बी-टेक और कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में एम-टेक हैं । पिछले 10 वर्षों से कई कॉलेजों में वो एक प्रोफेसर के रूप में कार्य करती रही हैं, लेकिन ज्योतिष विज्ञान के प्रति उनकी रूची उन्हें इससे दूर नहीं रख पायी...यही वजह है कि उन्होंने वैदिक ज्योतिष का अध्ययन किया और पिछले कई वर्षों से इस दिशा में वो शोध भी कर रही हैं ।

शालिनी मिश्रा जी का मानना है कि हर चीज के पीछे कर्म है जो नियति में परिवर्तित हो जाता है...मेरा प्रयास है कि मैं लोगों ये मार्ग दिखाऊं कि वो किस प्रकार सकारात्मक कर्म करके अपने जीवन में आ रही परेशानियों से छुटकारा पा सकें..अगर आप भी अपने जीवन में निराश हो चुके हैं...कोई मार्ग नजर नहीं आ रहा है तो आप शालिनी मिश्रा जी से संपर्क कर सकते हैं।


शालिनी मिश्रा जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.