BG
आचार्य/आचार्यो : डॉ. प्रवीण कुमार सोनी जी
 
अनुभव:
शिक्षा:
स्थाई पता:
संपर्क सूत्र:
   ज्योतिष एवं वास्तु शास्त्र
21 वर्ष
पीएचडी(ज्योतिष एवं वास्तु शास्त्र)
H.N.-9 सी, ग्राउंड फ्लोर, ओम विहार फेज 1 ए, मेट्रो पिलर-707 के नजदीक, उत्तम नगर,दिल्ली  
  +91 9821 608066, 9821 608067.
email:  researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

ज्योतिष एवं वास्तु के क्षेत्र में डॉ. प्रवीण कुमार सोनीजी एक बहुत बड़ा नाम है। डॉ. प्रवीण कुमार सोनीजी भारत ही नहीं बल्कि विश्व भर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। डॉ. प्रवीण कुमार सोनीजी को ज्योतिष एवं वास्तु के क्षेत्र में करीब 21 वर्षों का अनुभव है। इन दो दशकों में डॉ. प्रवीण कुमार सोनीजी को ज्योतिष एवं वास्तु के क्षेत्र में योगदान के लिए सिंगापुर, थाईलैंड, दुबई, बैंकॉक, मलेशिया जैसे देशों में स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जा चुका है।

इसके अलावा डॉ. प्रवीण कुमार सोनीजी को ज्योतिष एवं वास्तु के क्षेत्र में ही इनके अनमोल योगदान के लिए भारतीय ज्योतिष परिषद की ओर से ‘राज ज्योतिष’, अखिलभारतीय ज्योतिष कॉन्फ्रेंस में ‘स्वर्ण पदक’, ज्योतिष और मनोगत विज्ञान के क्षेत्र में ‘आर्य भट्ट पुरस्कार’, ज्योतिष शास्त्र, हस्तरेखा और आयुर्वेद के क्षेत्र में इनके योगदान के लिए ज्योतिष पर आयोजित अखिल भारतीय सम्मेलन में ‘ज्योतिष शिरोमणि’, के अलावा ज्योतिष रत्न, ज्योतिष भूषण, ज्योतिष श्री जैसे कई उपाधियों से भी सम्मानित किया जा चुका है।

दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक करने के बाद डॉ. प्रवीण कुमार सोनीजी ने ज्योतिष की पढ़ाई करने का फैसला किया। डॉ. प्रवीण कुमार सोनीजी ने ज्योतिष के क्षेत्र में डॉक्टरेट की उपाधी हासिल की और साथ ही उन्होंने नई दिल्ली स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विद्यापीठ से वास्तु शास्त्र का अध्ययन किया। डॉ. प्रवीण कुमार सोनीजी की सीखने की इच्छा यही खत्म नहीं हुई और उन्होंने यहीं से वास्तु शास्त्र चिकित्सा और मुहूर्त शास्त्र की भी पढ़ाई की।

डॉ.प्रवीण कुमार सोनीजी की सबसे खास बात ये है कि इनकी भविष्यवाणी एकदम सटीक होती है और साथ ही इनके बताये गए उपाय भी कारगर साबित होते हैं। इतना ही नहीं डॉ. प्रवीण कुमार सोनीजी लोगों को ऐसे उपाय बताते हैं, जिसे कोई भी वर्ग का व्यक्ति आसानी से कर सके क्योंकि डॉ. प्रवीण कुमार सोनीजी का मानना है कि उनके पास जो ज्ञान और अनुभव है उसका फायदा ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिल सके।

आज डॉ. प्रवीण कुमार सोनीजी विश्व के जाने-माने ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञों में से एक हैं और अब तक उन्होंने अपने ज्ञान और अनुभव से हजारों लोगों का मार्गदर्शन किया है। हर रोज बड़ी संख्या में लोग पनी समस्याओं को लेकर इनके पास पहुंचते हैं और इनका मार्गदर्शन पाकर एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

अगर आपके जीवन में भी किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो आप डॉ. प्रवीण कुमार सोनी जी से संपर्क कर अपनी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।
डॉ. प्रवीण कुमार सोनी जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821 608066, 9821 608067.

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.