BG
आचार्य/आचार्यो : कुमार बिमलेन्दु जी
 
अनुभव:
शिक्षा:
स्थाई पता:
संपर्क सूत्र:
   श्री बाला ज्योतिष चक्र
22 वर्ष
ब्रिज बिहार 17, सरदार पटेल पथ, नार्थ एस के पुरी पटना-13, बिहार  
  +91 9821 608066, 9821 608067
email:  researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

श्री कुमार बिमलेन्दु बिहार के सबसे अनुभवी ज्योतिषाचार्यों में से एक हैं। 20 वर्षों से भी ज्यादा का अनुभव रखने वाले श्री कुमार बिमलेन्दु जी 1995 से भारतीय ज्योतिष विज्ञान परिषद (आईसीएएस) के सचिव सह सीनियर फैकल्टी होने के नाते यहां के आजीवन सदस्य भी हैं।

आचार्य जी 2003 से आईसीएएस (पटना) में ज्योतिष पढ़ा रहे हैं। आज बहुत से छात्र आचार्य जी के मार्गदर्शन में ज्योतिष विषारद एवं ज्योतिष प्रवीण का पाठ पढ़ रहे हैं।

ज्योतिष विज्ञान में श्री कुमार बिमलेन्दु जी योगदान के लिए आईसीएएस ने उव्हें “ज्योतिष कोविद” के सम्मान से सम्मानित किया है।

इसके अलावा श्री कुमार बिमलेन्दु जी भारतीय वैदिक ज्योतिष संस्थानम, वाराणसी के कार्यकारी समिति के सदस्य भी हैं। वो पिछले 22 वार्षों से वैज्ञानिक ज्योतिष का अभ्यास कर रहे हैं। एकीकृत आध्यात्मिक चिकित्सा का अभ्यास भी वो कर रहे हैं।

ज्योतिषाचार्य श्री कुमार बिमलेन्दु जी के अनुभव और ज्ञान का अंदाजा हम इस बात से लगा सकते हैं कि उन्हें राष्ट्रीय ज्योतिष रत्न अवार्ड, ज्योतिष प्रभाकर, ज्योतिष कौमुदी, ज्योतिष आदित्य, ज्योतिष मणिरत्न, वरिष्ठ ज्योतिष सिद्धांत मरमग्य, ज्योतिष रत्न श्री के अलावा भारतीय वैदिक ज्योतिष संस्थानम, वाराणसी द्वारा रत्न के लिए रत्न विद्या श्री से सम्मानित किया गया है।

इतना ही नहीं वास्तु शास्त्र के क्षेत्र में भी उनके योगदान के लिए उन्हें वास्तु सम्राट "श्री जगन्नाथ गर्भगृह सम्मान” की उपाधि से सम्मानित किया गया है।

ज्योतिषाचार्य श्री कुमार बिमलेन्दु जी का अनुभव ही है कि देश के बड़े-बड़े लोग उनसे सलाह लेते हैं और उनका मार्गदर्शन पाकर अपनी परेशानियों से मुक्ति पाते हैं।

कुमार बिमलेन्दु जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821 608066, 9821 608067.

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.