BG
Media Promotions                              
  • Columns
  • Columns
  • Columns
  • Columns
  • Columns
आचार्य/आचार्यो : आचार्य संजय तंगोरिया जी
 
   www.vastudrishti.com
अनुभव: 7 वर्ष
शिक्षा: स्नातक
स्थाई पता: Flat No-12112,GH-7,क्रॉसिंग रिपब्लिक गाजियाबाद दिल्ली-एनसीआर.  
संपर्क सूत्र:   +91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).
 
Email:   researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

किसी भी इंसान का सबसे बड़ा गुरु उनका अनुभव होता है,हमारा दर्शन भी इस बात को मानता है और इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अनुभव से प्राप्त ज्ञान जीवन पर्यन्त हमारे साथ रहता हैं। ऐसे ही एक व्यक्तित्व हैं,जिनके अनुभव ने उन्हें वास्तु शास्त्र का विद्वान बना दिया...हम बात कर रहे हैं,वास्तु एवं ज्योतिष विशेषज्ञ आचार्य संजय तंगोरिया जी की।

आचार्य संजय तंगोरिया जी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है,पिछले करीब एक दशकों से वास्तु एवं ज्योतिष की मदद से ये हजारों लोगों की मार्गदर्शन करते आ रहे हैं। लेकिन एक वास्तु एवं ज्योतिष विशेषज्ञ बनने से पहले आचार्य संजय तंगोरिया जी ने अपनी जिन्दगी में अनेकों उतार-चढ़ाव देखे हैं।

एक व्यापारी के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले आचार्य संजय तंगोरिया जी को अपने व्यापार में जबरदस्त नुकसान का सामना करना पड़ा,इस नुकसान ने उन्हें पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया। लेकिन इस नुकसान ने उन्हें ऊर्जा विज्ञान और अंतरिक्ष ऊर्जा के बारे में जानने के लिए प्रेरित किया। विज्ञान का छात्र होने के कारण वो इन उर्जाओं के प्रभावों के बारे में पहले से ही जानते थे,लेकिन जब उन्होंने करीब से इन ऊर्जाओं का अध्ययन किया तो उन्होंने जाना कि इस उर्जा में जीवन को पूरी तरह से बदलने की क्षमता होती हैं।

जैसे-जैसे वो इस दिशा में अध्ययन करते गए उनकी जिज्ञासा और भी बढ़ती गई। उन्होंने हमारे प्राचीन विज्ञान के रहस्यों का अध्ययन और अन्वेषण किया जिसे हम वैदिक वास्तुकला के नाम से जानते हैं। हमारे जीवन में बहुत सी ऐसी समस्याएं होती हैं,जिसका सीधा संबंध हमारे घर, ऑफिस या हमारे आस-पास के वास्तु से ही होता हैं।

लेकिन हम में से ज्यादातर लोग इससे अनभिज्ञ होते हैं,और जो लोग इसके बारे में थोड़ा बहुत जानते भी हैं तो उन्हें लगता है कि वास्तु का मतलब तोड़-फोड़। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है,ऐसे बहुत से उपाय होते हैं,जिनसे बिना तोड़-फोड़ किए भी साकारात्मक ऊर्जा का संचार किया जा सकता है। बस इसके लिए जरूरत है तो बस एक सही मार्गदर्शक की।

आचार्य संजय तंगोरिया जी वास्तु विज्ञान का निरंतर अध्ययन और अभ्यास करते रहे। वास्तु विज्ञान को रोजमर्रा की जिन्दगी में आजमा कर इनके प्रभावों का अध्ययन करना शुरु किया। इसके साथ ही कई बड़े वास्तु गुरुओं के सानिध्य में निरंतर नई-नई चीजे सीखते और खोजते रहे। लेकिन इन सब में उनके गुरु डॉ. खुशदीप बंसल जी का काफी अहम योगदान रहा, इनके सानिध्य में आचार्य संजय तंगोरिया जी वास्तु और ज्योतिष के विशेषज्ञ बनने में सफल हो पाए।

आचार्य संजय तंगोरिया जी की सबसे खास बात है कि वो किसी भी समस्या का समाधान करने के लिए जरूरत के अनुसार वास्तु एवं ज्योतिष दोनों का सहारा लेते हैं और इसके बाद ही कोई उपाय बताते हैं। यही वजह है कि आचार्य जी के बताएं गए उपाय हमेशा कारगर साबित होते हैं। आज बड़े-बड़े उद्योगपति,व्यवसायी या डेवलपर्स अपनी समस्याओं को लेकर आचार्य संजय तोगरिया जी के पास आते हैं,और आचार्य जी का मार्गदर्शन पाकर नई-नई ऊंचाईयों को छू रहे हैं।

आज समाज में वास्तु शास्त्र को लेकर बहुत सी भ्रांतिया व्याप्त है, आचार्य जी उन भ्रांतियों को दूर कर सही मार्गदर्शन करते आ रहे हैं। वो सोशल मीडिया, टेलीविजन और कई पत्र-पत्रिकाओं के माध्यम से भी लोगों का मार्गदर्शन करते रहते हैं। अगर आपकी जिन्दगी में भी घर,व्यापार,करियर आदि से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई समस्या है,तो आप आचार्य संजय तंगोरिया जी से संपर्क कर अपने आने वाले जीवन को खुशहाल बना सकते हैं।


आचार्य संजय तंगोरिया जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.